बुधवार, 17 अक्तूबर 2007

एक सुनेहरा सफ़र ' भाग ९ '

सियाटल शेहेर को देख कर हमे बेहद ख़ुशी हुई | हम दोनों ही इस जगह पहले कभी नहीं आये थे | सूरज ढल रहे थे और थोड़ी बारिश भी हो रही थी | वर्षा देख कर हम पक्का कह सकते थे कि हम सचमुच सियाटल पहुँच गये है | लोग कहते है कि सितंबर होने पर सियाटल मैं पुरे पांच से छे मासों तक बारिश का अनुमान होता है | छतरी पैक कर लिया था हमने वो काम आ ही गया | थके थके हम फोर्थ स्ट्रीट के किसी होटल मैं जा घुसे | इस थकन के बावजूद हम तुरंत सियाटल घूमने के लिए उतावले थे | होटल मैं हाँथ मुह धो कर छतरी लिए हम निकल गये | उस सोमवार के दिन सब दुकान आठ बजे ही बंद हो गये थे | इससे देख माई बहुत खुश नहीं थी और ऊपर से थोरी ठंड और बारिश | हम कुछ ही देर मैं वापस चले गये | माई का मूड उतर सा गया | सीयातल के शापिंग सेंटर से उसे बहुत उम्मीद थे | उसे मनाने के लिए मैं उसे किसी आचे चीन रेस्तोरांत ले गया | गरमा गरम खाना खा कर हम वापस होटल चले गये |
अभी १० ही बजे थे पर आज जल्दी सोना थे क्योंकि माई का मिशिगन वापसी का फ़्लाइट सवेरे ११ बजे था | आज कल के आतंकवादियों के वज़ह से हवाई अड्डा कि सुरक्षी बहुत आधिक बढ गई है और हमारा वहाँ फ़्लाइट के छूटने के काम से काम २ घंटे पहले पहुंचना था | और नई शेहेर मैं ये भी पता करना था की हवाई अड्डा कैसे पहुँचते है | खैर ये सब के बावजूद सब ठीक से हो गया और मैं माई से विदा ले कर सियाटल से २० मील उत्तर के ओर एवेरेट चला गया | इस्सी शेहेर मैं बोयेंग कम्पनी मौजूद थी जहाँ मुझे गर्मियों के लिए काम करने चुना गया |

कोई टिप्पणी नहीं: